September 25, 2022
Haldiram's started from a small shop

Haldiram’s started from a small shop:~ कभी हल्दीराम की शुरुवात एक छोटी सी दुकान से हुई थी। मगर आज इस कंपनी के लगभग पूरे भारत मे है इसके आउटलेट।

Haldiram's started from a small shop

प्रत्येक व्यक्ति जो कुछ करने के लिए दृढ़ होता है, उसे पूरा करने पर ही वह राहत की सांस लेता है । अपनी इस खबर के माध्यम से हम आपको एक ऐसे व्यक्ति की कहानी बताएंगे जिन्होंने एक छोटी सी दुकान से अपने काम की शुरुआत किया और आज 5 हजार करोड़ रुपये का कारोबार कर रहें है।

जब से केलॉग ने 27 साल पहले भारतीय बाजार में प्रवेश किया है। इसने अपनी काफी अच्छी पकड़ बना ली है और अब हल्दीराम के साथ जुड़कर अपने उत्पाद में विविधता लाने की कोशिश कर रही है । वर्ष 1990 में अपने विभाजन के बाद से, हल्दीराम नागपुर, कोलकाता और दिल्ली से संचालित होता है । कंपनी उस बिंदु तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करेगी जिस पर हम आज चर्चा करेंगे और हल्दीराम उस तक कैसे पहुंचे। Haldiram’s started from a small shop

कैसी थी शुरुआत-

हल्दीराम की सफलता के पीछे एक दिलचस्प कहानी है । हल्दीराम की शुरुआत एक छोटी सी दुकान से हुई थी, और अब इसका 5 हजार करोड़ से अधिक का कारोबार है। आज कंपनी डोमिनोज और नेस्ले जैसे बड़े ब्रांड्स को टक्कर दे रही है।

हल्दीराम का नाम कैसे पड़ा

उस शख्स का नाम था गंगाबिशनजी अग्रवाल । 1937 में उन्होंने बीकानेर में नाश्ते की दुकान खोली । उनकी दुकान खूब चलने लगी तो क्या नाम दें इसकी चर्चा होने लगी । भजिया उनके द्वारा बनाए गए थे । फलस्वरूप भजियावाले अपनी दुकान के नाम से प्रसिद्ध हो गए।  गंगाबिशनजी अग्रवाल को कई लोग प्यार से हल्दीराम बुलाते थे । जब नाम बदलने का समय आया तो हल्दीराम को चुना गया।

ये भी पढे:~ आपके त्वचा के लिए जहर हैं ये चीजे, भूल के भी मत खाए ये सब

Haldiram’s started from a small shop

हल्दीराम के उत्पाद दुनिया भर के 50 देशों में बेचे जाते हैं । हल्दीराम की कंपनी ने अपना पहला स्टोर नागपुर में और दूसरा स्टोर दिल्ली में 1970 में खोला था । आपको जानकर हैरानी होगी कि यह कंपनी मैगी बनाने वाली नेस्ले से दोगुनी कमाई करती है । दुनिया में 50 ऐसे देश हैं जहां हल्दीराम के उत्पाद बेचे जाते हैं । एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी सालाना 5 हजार करोड़ से ज्यादा का रेवेन्यू जेनरेट करती है । इसके अलावा हल्दीराम 30 तरह के नमकीन उत्पाद पेश करता है। Haldiram’s started from a small shop

Follow Us On Google News  Click Here
Join Our Telegram  Click Here
SIIMA 2022 winners list: विजय देवरकोंडा, पूजा हेगड़े ने ट्रॉफी जीती Vivo V25 Pro Launched Pro Launched in India PAK vs SL: Asia Cup Final 2022, Who will Win?
SIIMA 2022 winners list: विजय देवरकोंडा, पूजा हेगड़े ने ट्रॉफी जीती Vivo V25 Pro Launched Pro Launched in India PAK vs SL: Asia Cup Final 2022, Who will Win?